PHOTO : मिलिये सऊदी अरब की पहली पेरिस कैटवाक मॉडल तालेदाह तामर से

पेरिस उच्च श्रेणी के फैशनेबल कपड़े के डिजाइन का प्रदर्शन करने वाले फैशन वीक शो में अपनी शुरुआत से पहले, 18 वर्षीय तालेदाह तामर ने हार्पर के बाज़ार मैग्जीन के लिए अरब के जुलाई / अगस्त अंक के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय पत्रिका कवर में फोटो शुट किया है। एक इतालवी मां और एक सऊदी अरब पिता से पैदा हुए तलेदाह तामर ने इस सप्ताह लहरें पैदा कर दी क्योंकि वह पेरिस रनवे पर चलने वाला पहला सऊदी मॉडल बन गई, जिसने इतालवी डिजाइनर एंटोनियो ग्रिमाल्डी के शो के लिए कैटवाक की।

https://instagram.com/p/BkNEnRpggk9/?utm_source=ig_embed

तालेदाह तामर मुख्य मॉडल के रूप में बदल गई क्योंकि वह एक पीले गुलाबी कॉलम गाउन में एक कंधे पर पंख और एक केप और स्लिट आस्तीन के साथ एक सफेद पैंटसूट के साथ चमकदार लग रही थी। मॉडल ने कहा “मुझे पता है कि वह एक सउदी ही होगी जो मेरे मॉडलिंग से सहमत नहीं होगी। मैं एक राय रखने के अपने अधिकार का सम्मान करती हूं, लेकिन मुझे भी बहुत गर्व महसूस होता है कि मैं दुनिया की आंखों में आधुनिक सऊदी महिला होने का क्या अर्थ है, इसकी धारणाओं को विस्तारित करने में सक्षम हूं।

मॉडल ने कहा कि शो के बाद वह अपने ड्राइवर के लाइसेंस प्राप्त करने के लिए घर लौटने की योजना बना रही थी, क्योंकि सऊदी अरब ने हाल ही में महिलाओं को कारों को चलाने की अनुमति देने के लिए कानून बदल दिया था। तलेदाह की मां, क्रिस्टीना तामर, एक मॉडल थीं, जिन्होंने जियोर्जियो अरमानी, फेरे और ला पर्ला जैसे शीर्ष ब्रांडों के साथ काम किया था, जबकि उनके पिता, अयमान तामर, एक स्वास्थ्य देखभाल, दवा और सौंदर्य कंपनी तामर समूह के अध्यक्ष हैं।

सऊदी और इतालवी विरासत के संयोजन ने तालेदाह को हार्पर के बाज़ार अरब के जुलाई / अगस्त के अंक के लिए अपने पहले अंतरराष्ट्रीय पत्रिका कवर में नेतृत्व किया है। उसने कहा “जब मैंने पहली बार मॉडलिंग शुरू किया, मैंने कभी सोचा नहीं कि मैं ‘पहली सऊदी मॉडल’ बन जाउंगी, लेकिन ऐसा लगता है कि उद्योग को खोलने का यह सही समय है। जब मैं छोटी था, तो हमने अपने दिमाग को कभी जोर नहीं दिया कि सऊदी महिलाओं को पत्रिका कवर या फैशन शूट में नहीं देखा जाएगा। लेकिन जब मैं जवान हो गई, तो मैंने सोचा कि ‘ये महिलाएं मेरी तरह क्यों नहीं दिखती हैं?’ और मॉडलिंग क्यों नहीं किया जा सकता है जो हमारी संस्कृति का सम्मान करते है? तलेदाह के वर्तमान में Instagram पर कुछ 12,000 फलोअर हैं, लेकिन उनके हालिया करियर में वृद्धि से उन्हें काफी हद तक बढ़ने की संभावना है।