जानिये कौन हैं वो पहले शख्स जो काबा शरीफ के अंदर पैदा हुए ?

मानव जाति के पूरे इतिहास में केवल एक ही व्यक्ति था जो ख़ुदा के घर, काबा शरीफ़ के अंदर पैदा होने का सम्मान पाता है।

यह भाग्यशाली व्यक्ति कौन था और अल्लाह ने उस पर इस विशाल सम्मान को बताने का क्या इरादा व्यक्त किया?

जब बच्चे का जन्म हुआ, तो उसकी मां पवित्र मस्जिद में मौजूद थी। वह तुरंत चली गई, लेकिन वहां वहीं और फिर, काबा शरीफ़ की दीवार का दरवाज़ा खुला और औरत को रास्ता दिखने लगा।

वह अंदर गई और एक सुंदर बच्चे को जन्म दिया।

यह बच्चा ईश्वर का शेर, इमाम अली बिन अबू तालिब (ए.एस.) के अलावा और कोई नहीं था।

इमाम अली (ए.एस.) की जीवनी!

वफादार के कमांडर का जीवन (अली बी अबू तालिब)

(यह हिस्सा) उस पर विश्वासयोग्य देता है, शांति के कमांडर के बारे में एक बात है, जो पहले मुसलमान शासक (वलट) और अल्लाह के (नियुक्त) उत्तराधिकारियों के धर्मप्रचारक के बाद ईश्वर, सच्चाई और भरोसेमंद एक, मुहम्मद ब. अब्द अल्लाह, जो नबीयों की मुहर थे, उनके पहले इमाम थे। वह अल्लाह के प्रेषित और उनके पैतृक चचेरे भाई के भाई थे, और उनके सहयोगी (वजीर) ने अपने चक्कर में, उसके दामाद ने उनकी बेटी फातिमा के साथ शादी की। वफादार के कमांडर का पूरा नाम अली बी. अबी तालिब बी. अब्द अल मत्तलिब बी. हाशिम बी. अब्द मानफ है. वह अल्लाह के प्राधिकरण के वसीयतनामा न्यासी (वसीयन) थे। उनकी कुन्या अबू अल-हसन थी।

वह जुम्मा को मक्का में अल्लाह के घर (यानी काबा) में पैदा हुए थे, राज़ब के महीने के तेरहवें दिन, हाथी वर्ष (सी .570) के तीस साल बाद। उसके पहले या बाद में कोई भी कभी अल्लाह के घर में पैदा नहीं हुआ।

असद बी हाशिम बी. अब्द मनाफ़ की बेटी फातिमा की मां थी। वह अल्लाह के प्रेषित की माँ की तरह थी, और वह (प्रेषक) उनकी देखभाल के तहत लाया गया था।

वह अपनी दयालुता के लिए आभारी थे और वह उन पर विश्वास करने वाले पहले व्यक्ति थे और उन्होंने प्रवासियों के समूह में उनके साथ प्रवास किया। जब वह मर गईं, पैगंबर ने उन्हें अपनी शर्ट के साथ ज़मीन के कीड़ों से बचाने के लिए कंधे से ढंक दिया, और उन्होंने उन्हें उनकी कब्र में आराम करने के लिए उसे सौंपा ताकि वह उसे कब्र के भीतर संकीर्ण स्थान से सुरक्षित रखे।

वफादार के कमांडर, अली बी. अबी तालिब, और उनके भाई हाशिम की दूसरी पीढ़ी के प्रमुख सदस्यों में से एक थे। इस तरह उन्होंने दो गुणों की प्रशंसा प्राप्त की, अल्लाह के प्रेषित की देखभाल और शिक्षा के तहत बढ़ने के माध्यम से। वह घर में परिवार के पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने अल्लाह और उनके प्रेषित पर विश्वास किया था। वह पहले पुरुष थे जिसे पैगंबर (SAW), ने इस्लाम में बुलाया और जिन्होंने उत्तर दिया।

उन्होंने कभी भी धर्म का समर्थन नहीं किया और बहुदेववादियों के खिलाफ प्रयास किया। उन्होंने लगातार विश्वास का बचाव किया और विडंबना (सच्चाई से) और तानाशाह का समर्थन करने वालों के खिलाफ लड़े। उन्होंने सुन्ना की शिक्षाओं (पैगंबर का अभ्यास) और कुरान को फैलाया, न्याय के साथ न्याय किया और अच्छा करने के लिए लोगों को आज्ञा दी।