एक लांड्री के मुस्लिम मालिक ने लंदन में बेघरों को मुफ्त में कपड़े धोने का ऑफर दिया

एक युवा ब्रिटिश मुस्लिम उद्यमी ने एक छोटे से ब्रिटेन के शहर में बेघर लोगों के लिए लांड्री खोलकर और उन्हें मुफ्त सेवाएं और कंबल प्रदान करके क्रिसमस की आत्माओं को बढ़ाया है। लॉन्ड्री का मालिकाना हक रखने वाले क़मर अज़ीज़ ने Metro.co.uk को बताया कि पिछले हफ्ते बहुत ठंड थी, इसलिए तापमान में भारी गिरावट आई। मैंने सोचा कि चलो चलें और कुछ वाटरप्रूफ डाइव लगाकर उन्हें बाहर निकाल दें। ”

इसलिए हम शनिवार को बाहर गए और शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 40 से 50 कंबल दिए। यह देखना आश्चर्यजनक था कि उन्होंने इसकी कितनी सराहना की। लंदन के उत्तर-पश्चिम में स्थित शहर हाई वायकोम्बे से अजीज ने अपनी दुकान के बाहर एक बेघर व्यक्ति से प्रेरित होकर पिछले फरवरी में मुफ्त लॉन्ड्री सेवाएं देने की शुरुआत की।

दयालु दुकान के मालिक ने मुफ्त में अपनी सेवा की पेशकश की और जल्दी से महसूस किया कि दूसरों को एक समान स्थिति में हो सकता है इसलिए इसे दूसरों के लिए खोलने का फैसला किया। क़मर, जिसकी पहल ने पिछले वर्ष में 400 से अधिक खुरदुरे स्लीपरों की मदद की है, जरूरतमंदों की मदद करके खुश है। उन्होने कहा “यह मेरे लिए वास्तव में बहुत अधिक लागत नहीं है – बस उनके चेहरे पर मुस्कान देखना सबसे अच्छा एहसास है।”