योगी ने 50 साल के बुजुर्ग कर्मचारियों को थमाया रिटायरमेंट नोटिस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 100 दिनों के कार्यकाल में काम न कर पाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को रिटायरमेंट देने का फैसला किया है। ये फैसला उन सभी अधिकारियों और कर्मचारियों पर लागू होगा जिनकी उम्र 50 साल है और इनपर काम न कर पाने का आरोप।

दरअसल, योगी सरकार ने सरकार में आने के बाद 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जिसमें काम न करने वाले अफसरों पर कार्रवाई की बात कही गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने इस बारे में सभी सरकारी विभागों के अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और सचिवों को निर्देश जारी कर कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

योगी सरकार ने ऐसे अफसर जिनके काम का रिकॉर्ड खराब है उनकी स्क्रीनिंग कर 31 जुलाई तक रिपोर्ट देने को कहा गया है। इसके साथ ही सरकार ने जिन अधिकारियों की उम्र 31 मार्च 2017 तक 50 साल हो गई या फिर वो उससे ऊपर चल रहे हैं उनके कामों की समीक्षा कर सूची तैयार करने को कहा है।

मुख्य सचिव ने कहा कि 50 की उम्र पूरी होने के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों के कामकाज के प्रति खराब रवैये में सुधार की कोई गुंजाइश नहीं बचती है। इसलिए सरकार ने उन्हें सेवानिवृत्ति कर नए लोगों को मौका देने का फैसला किया है। सरकार ने इन अधिकारियों को 3 महीने का नोटिस थमा कर रिटायरमेंट देने का फैसला किया है।