योगी जायेंगे अयोध्या, करेंगे राम की मुर्ति का अनावरण!

योगी जायेंगे अयोध्या, करेंगे राम की मुर्ति का अनावरण!

अयोध्या एक बार फिर सुर्खियों में है और वो इसलिए क्योंकि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां जाने वाले हैं जहां वो भगवान राम की एक मूर्ति का अनावरण करेंगे।

हालांकि योगी के दौरे से पहले राम मंदिर को लेकर सियासत शुरू हो गई है। जल्द राम मंदिर बनाने की मांग की जा रही है और आवाज़ उठाने वाले विरोधी नहीं बल्कि बीजेपी के अपने ही है। वो भी तब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि राम मंदिर के निर्माण का रास्ता कोर्ट से ही निकलेगा।

मोदी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में आई तो फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरम हो गया है। तमाम सवालों के बीच आज फिर रामनगरी अयोध्या सुर्खियों में हैं क्योंकि आज यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ यहां पहुंच रहे हैं जहां वो साधु संतों से मुलाकात करेंगे। उन्हें मंदिर को लेकर मोदी सरकार का एजेंडा समझाएंगे और भव्य मंदिर से पहले लकड़ी से बनी भगवान राम की एक मूर्ति का अनावरण करेंगे।

7 फीट ऊंची भगवान राम की ये मूर्ति टीक वुड से बनी है। मूर्ति में भगवान राम कोदंड धनुष के साथ हैं जिससे उन्होंने रावण का वध किया था।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार दक्षिण भारत में भगवान राम के कोदंड स्वरूप को ही पूजा जाता है। एम मूर्ति को इस प्रतिमा को बनाने के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार मिल चुका है। ये मूर्ति बेंगलुरु के कावेरी म्यूज़ियम में रखी थी, जहां से इसे 35 लाख में खरीदा गया है।

Top Stories