अब भगवा रंग में नज़र आएंगी UP की बसें

यूपी में योगी सरकार के आने के बाद से भगवा रंग का बोलबाला है। गमछों और अस्पताल की चादरों के बाद अब योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों को भगवा रंग से रंगने का फैसला किया है।

ख़बरों के मुताबिक, यूपी की योगी सरकार ने यूपी रोडवेज़ की बसों के रंग को भगवा करने का निर्देश जारी किया है। हालांकि इस आदेश के बाद ही काम शुरू कर दिया गया है। परिवहन निगम अधिकारियों के मुताबिक, जब भी कोई पार्टी सत्ता में आती है तो बसों का भी रंग बदल दिया जाता है।

बीएसपी सरकार में बसें नीले रंग में रंगवा दी गई थीं। इसके बाद जब सपा सरकार में आई तो बसों को हरे और लाल रंग में बदल दिया गया।

उन्होंने कहा कि दो से तीन महीने में बसों को केसरिया और सफेद रंग में बदल दिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है, मुख्यालय से निर्देश मिलते ही काम शुरू कर दिया गया है, हालांकि कुछ रीजन में बसों का रंग बदला जा चुका है।

बताया जा रहा है कि  25 सितंबर को पंडित दीदयाल उपाध्‍याय की जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के बाद अस्पताल की सफेद चादरों को बदलकर भगवा रंग की चादरें बिछाई गई थीं। सूत्रों की मानें तो आने वाले समय में सूबे के तमाम सरकारी अस्पतालों की चादरों के रंग भगवा हो सकते हैं।