आपको लगता है कि बोस्टन के खेल प्रशंसक पागल हैं? भारत में, 8 मिलियन से अधिक लोग अपने फोन पर क्रिकेट मैच देखते हैं!

टीवी श्रृंखला “डाउनटन एबे” के प्रशंसकों को छोड़कर, अमेरिका में लोगों को शायद क्रिकेट के खेल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

खैर, यह जानिए: एक क्रिकेट मैच इंटरनेट इतिहास में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लाइव वीडियो इवेंट बन गया है। तो अकामाई टेक्नोलॉजीज इंक कहते हैं, कैम्ब्रिज में डिजिटल कंटेंट डिलीवरी कंपनी जिसका वैश्विक नेटवर्क भारत में स्ट्रीमिंग सेवा हॉटस्टार के उपयोगकर्ताओं को प्रसारण प्रदान करता है।

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के प्रदर्शन ने मंगलवार को हॉटस्टार को 8.2 मिलियन एक साथ दर्शकों को आकर्षित किया। इसने 2012 में यूट्यूब पर एक हीलियम गुब्बारे से 24 मील की दूरी पर गिरने वाले डेयरडेविल फेलिक्स बाउमगार्टनर के 8 मिलियन एक साथ दर्शकों के पिछले रिकॉर्ड को हराया। यह राष्ट्रपति ट्रम्प के उद्घाटन के लिए ऑनलाइन दर्शकों के लगभग दोगुना है।

पेट्रियट, रेड सॉक्स, ब्रुइन्स और सेल्टिक्स के प्रशंसकों के लिए विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, क्रिकेट वास्तव में खेल के पागलों को आकर्षित करता है। यह खेल कई पूर्व ब्रिटिश उपनिवेशों, विशेष रूप से भारत में विशाल है – अप्रैल में एक मैच ने 7.1 मिलियन एक साथ दर्शकों को आकर्षित किया, और अन्य गेम अक्सर तीन, चार, या पांच मिलियन आकर्षित करते हैं।

अकामाई के एशियाई मीडिया प्रभाग के उपाध्यक्ष परिमल पंड्या ने कहा, “यह इस देश में एक धर्म है।” “सबसे बड़े क्रिकेट सितारों को देवताओं की तरह माना जाता है।”