मलेशियाई प्रधानमंत्री शाही जामा मस्जिद में अदा करेंगे जुमा की नमाज़

नई दिल्ली: आसियान ग्रुप में शामिल मलेशिया के प्रधानमंत्री 26 जनवरी को जुमा नमाज़ अदा करने के लिए शाही जामा मस्जिद जायेंगे। जुमा की नमाज़ अदा करने के बाद वह शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी से भी मुलाक़ात करेंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि दक्षिण एशिया के 10 देशों पर शामिल ग्रुप ‘आसियान’ के प्रमुख भारत पहुंच चुके हैं। आसियान का यह ग्रुप अपने तीन दिवसीय दौरे पर 25 जनवरी को कांफ्रेस में और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस में शामिल होंगे।

गणतंत्र दिवस के समारोह में मलेशिया के प्रधानमंत्री मोहम्मद नजीब अब्दुर रज्जाक बतौर खास मेहमान शामिल होंगे और इस समारोह में शामिल होने के बाद वह शाही जामा मस्जिद जायेंगे और वहां जुमा की नमाज़ अदा करेंगे।

इस संबंध में शाही जामा मस्जिद और भारत सरकार की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मलेशियाई प्रधानमंत्री के आने संबंध में इंकलाब ब्यूरो से बात करते हुए शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि मलेशिया के प्रधानमंत्री मोहम्मद नजीब अब्दुर रज्जाक ने जामा मस्जिद में जुमा की नामज़ अदा करने की ख्वाहिश ज़ाहिर की थी, जब यह सुचना हम तक पहुंची तो हमने इस ख्वाहिश का स्वागत करते हुए उन्हें दावत दी कि वह आयें।