कांग्रेस क़ाइदीन में ताल मेल का फ़ुक़दान: वी हनुमंत राव‌

हैदराबाद ३‍१ अक्तूबर (सियासत न्यूज़) सैक्रेटरी ए आई सी-ओ-रुकन राज्य सभा वे हनुमंत राव‌ ने रियासत के चंद अज़ला में कांग्रेस क़ाइदीन के दरमयान ताल मेल के फ़ुक़दान का एतराफ़ किया और पार्टी के इस्तिहकाम के लिए मर्कज़ी काबीना में रियासत के पाँच अरकान-ए-पार्लीमैंट को शामिल करने का इद्दिआ(दावा)किया।

आज दिल्ली में प्रैस कान्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए हनुमंत राव‌ ने कहा कि वाई ऐस आर कांग्रेस करोड़ों रुपय का पैकेज देते हुए कांग्रेस और तलगोदीशम के अरकान असैंबली को अपनी पार्टी में शामिल कर रही ही। बदउनवानीयों के इल्ज़ाम में जेल जाने वाले सदर वाई ऐस आर कांग्रेस जगन मोहन रेड्डी ने अपने वालिद की चीफ़ मिनिस्ट्री का नाजायज़ फ़ायदा उठाते हुए करोड़ों रुपय और असासा(सामग्री) जात जमा किए हैं, अब इस रक़म को पैकेज के तौर पर इस्तिमाल किया जा रहा ही। कांग्रेस पार्टी में कुछ ऐसे मुख़्बिर(जासूस/गुप्तचर‌) हैं, जिन से पल पल की ख़बर जगन को मिल रही है।

ऐसे क़ाइदीन की निशानदेही करते हुए उन के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की ज़रूरत है। उन्हों ने कहा कि कांग्रेस में रह कर चंद क़ाइदीन दोनों तरफ़ से फ़ायदा उठा रहे हैं, उन्हें अब मज़ीद बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। वफ़ादारियां तबदील करने वालों को पार्टी में एहमीयत दी जा रही है और वफादारों को नजरअंदाज़ किया जा रहा है। अगर पार्टी और हुकूमत का ये सिलसिल जारी रहा तो कांग्रेस पार्टी का पर्चम बुलंद करने के लिए कोई फ़र्द दस्तयाब नहीं होगा।

वज़ारत की तक़सीम(बटवारा) में उन्हें नजरअंदाज़ करने के सवाल को मुस्तर्द करते हुए कहा कि वो पार्टी के सिपाही हैं, उन्हों ने ओहदों पर कभी तवज्जा नहीं दी, बल्कि पार्टी के लिए वो हमेशा दस्तयाब रहे हैं। उन्हों ने कहा कि कांग्रेस को मुस्तहकम करने केलिए पार्टी सदर सोनीया गांधी ने आंधरा प्रदेश के मज़ीद पाँच अरकान-ए-पार्लीमैंट को मर्कज़ी वज़ारत में शामिल किया ही, लिहाज़ा अब उन की ज़िम्मेदारी है कि वो सोनीया गांधी की तवक़्क़ुआत को पूरा करें। उन्हों ने कहा कि पार्टी के इस्तिहकाम के लिए तमाम क़ाइदीन को एक प्लेटफार्म पर जमा होने की ज़रूरत है।

अब तक जो भी गलतीयां हुई हैं, इस के अज़ाला के लिए कांग्रेस के पास काफ़ी वक़्त है और पार्टी के इस्तिहकाम के लिए राबिता कमेटी के अरकान को तजावीज़ पेश करने का मौक़ा फ़राहम (एकत्र‌)करना चाहिए।