इंजीनीयरिंग की कौंसलिंग के लिए असना दात की तन्क़ीह , वैब ऑपशन का आग़ाज़

हैदराबाद ०‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍१ सितम्बर‌ : ( सियासत न्यूज़ ) : एमसेट इंजीनीयरिंग की वैब कौंसलिंग काआग़ाज़ होचुका है । असना दात की तसदीक़-ओ-तन्क़ीह का अमल तमाम 53 हेल्पलाइन सैंटरस पर जारी है ।

हैदराबाद में पाँच हेल्प् मराकज़ गर्वनमैंट इंस्टीटियूट आफ़ प्रिंटिंग टैक्नालोजी ईस्ट मारीड पली सिकंदराबाद ए वे कॉलिज दोमल गौड़ा , JNTU को कट पली ,क़ुली क़ुतुब शाह गर्वनमैंट पाली टकनीक चन्दूलाल बारहदरी निज़द बहादुर पूरा , और जवाहर लाल नहरू गर्वनमैंट पाली टेक्नीक रामनता पर में हैं जहां उम्मीदवारों को उन के रैंक के लिहाज़ से असना दात की तसदीक़ के लिए तलब किया जा रहा है । उम्मीदवार अपने रैंक को मुलाहिज़ा करें कि वो किस तारीख़ और किस हेल्पलाइन सैंटर पर है इसतारीख़ को इस मर्कज़ पर जाकर अस्नाद की तसदीक़ करवाते हुए फिर दी गई तारीख़ को वैब ऑपशन दें ।

अस्नाद की तसदीक़ 6 सितंबर तक जारी हैं जब कि वैब ऑपशन के लिए 30 अगस्त के बजाय 31 अगस्त से एक दिन तौसीअ से वैब ऑपशन रहेगा । रैंक केलिहाज़ से वैब ऑपशन की तबदील शूदा तवारीख़ इस तरह हैं : 31 अगस्त , यक्म सितंबर एकता 40 हज़ार रैंक । 2 सितंबरता 3 सितंबर 40001 ता 75 हज़ार । 3 सितंबर , 4 सितंबर 75001 ता एक लाख पाँच हज़ार ।

6 सितंबर , 7 सितंबर एक लाख 5 हज़ारता एक लाख 55 हज़ार । 8 सितंबर , 9 सितंबर 155001 ता आख़िरी रैंक । इस तरह 6 सितंबर को असना दात की तसदीक़ ख़तन होगी । इस असना हुकूमत ने कॉलिजस की फ़ीस का ताय्युन करते हुए सिर्फ 85 कॉलिजस में फ़ीस में इज़ाफ़ा किया गया ।

माबक़ी कॉलिजस में मुकम्मल फ़ीस री एमबरसमनट होगी । इस के इलावा मीनारीटी कॉलिजस में फ़ीस के मुताल्लिक़ चीफ़ मिनिस्टर ने ऐलान किया कि इस का महिकमा अक़ल्लीयतीबहबूद फ़ैसला करेगी ।

एमसॆट‌ इंजीनीयरिंग ( कौंसलिंग ) के ज़रीया बी ई , बीटेक और बी फार्मेसी में दाख़िले होंगे । एंटर मीडीट बी पी सी उम्मीदवार की कौंसलिंग बी फार्मेसी के लिए अलहदा होगी ।।